Apply For 8th Pass Govt Jobs In India – #Govt_Jobs : कैंटोनमेंट बोर्ड में निकली भर्ती, 8वीं पास जल्द करें अप्लाई

#Govt_Jobs : कैंटोनमेंट बोर्ड में निकली भर्ती, 8वीं पास जल्द करें अप्लाई

#Govt_Jobs : अंबाला कैंटोनमेंट बोर्ड ने सफाई कर्मचारी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार…

#Govt_Jobs : अंबाला कैंटोनमेंट बोर्ड ने सफाई कर्मचारी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवारों से 74 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया एक अप्रैल से आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2020 है। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी को आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लेना चाहिए।

रिक्तियों का विवरण
सफाई कर्मचारी,
कुल पद : 74 (अनारक्षित-38)

शैक्षणिक योग्यता :
आवेदक का आठवीं पास होना बेहद जरुरी है। आवेदक शारीरिक तौर पर पूरी तरह स्वस्थ हो।

वेतनमान
16,900 से 51,900 रुपये।

आयु सीमा
अभ्यर्थी की आयु 18-25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमानुसार ऊपरी आयुसीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 100 रुपये।
एससी/एसटी वर्ग, दिव्यांगों और महिलाओं को शुल्क भुगतान से छूट प्राप्त है।

आवेदन प्रक्रिया
आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.canttboardrecruit.org पर जाएं। अब होमपेज पर लेटेस्ट एडवर्टाइजेंट सेक्शन में मोर लिंक पर क्लिक करें। नए वेबपेज पर अंबाला सेक्शन में जाएं। लिंक सक्रीय होने के बाद होम पेज पर दिखाई देगा, जहाँ क्लिक करने पर नोटिफिकेशन खुल जाएगा। इसे पढ़कर जरूरी दिशा-निर्देश जान लें। अपनी योग्यता की भी जांच कर लें। होमपेज पर वापस आएं। फिर बाईं ओर न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन सेक्शन में मांगी गई जानकारियों को दर्ज करें। फिर सब्मिट का बटन दबाएं। रजिस्ट्रेशन पश्चात लॉगिन कर आवेदन करें और शुल्क भुगतान पश्चात फाइनल सबमिशन करें।




About Riya Jain 1137 Articles
Guys, Here I post government jobs, sarkari naukri, jobs information, jobs searching tips, jobs preparation tips etc. Visit my profile and find your desire jobs information.

Be the first to comment

Leave a Reply