Bihar BTSC recruitment 2020, Sarkari Naukri: Direct recruitment! More than 300 vacancies in these posts in BSTC, know how to apply online through btsc.nih.nic.in and pariksha.nic.in – BTSC recruitment 2020: सीधी भर्ती! बीटीएससी में इन पदों पर 300 से ज्यादा रिक्तियां, यहां से करें Online Apply

Bihar BTSC recruitment 2020, Sarkari Naukri: Direct recruitment! More than 300 vacancies in these posts in BSTC, know how to apply online through btsc.nih.nic.in and pariksha.nic.in - BTSC recruitment 2020: सीधी भर्ती! बीटीएससी में इन पदों पर 300 से ज्यादा रिक्तियां, यहां से करें Online Apply

Bihar BTSC recruitment 2020: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (Bihar Technical Service Commission, BSTC) ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी (food security officer), व्यावसायिक चिकित्सक (occupational therapist) और फिजियोथेरेपिस्ट (physiotherapist) पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीटीएससी की आधिकारिक वेबसाइट btsc.nih.nic.in और pariksha.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 303 रिक्तियां भरी जानी हैं। आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू हो चुकी है, उम्मीदवार 15 अप्रैल 2020 या इससे पहले ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। यह सीधी भर्ती है, जिसमें किसी भी आवेदक को परीक्षा नहीं देनी होगी।

Bihar BTSC भर्ती प्रक्रिया पर डालें एक नजर: उम्मीदवारों का चयन ग्रेजुएशन और अन्य उच्च शिक्षा में प्राप्त अंकों और अनुभव के आधार पर किया जाएगा। ग्रेजुएट्स के लिए 70 अंक, उच्च शिक्षा योग्यता के लिए दिए जाएंगे 10 अंक, अगर कोई दूसरा प्रासंगिक कार्य अनुभव हो तो उसके लिए 20 अंक और प्रत्येक छह महीने के कार्य अनुभव के लिए दो अंक दिए जाएंगे।

बीटीसीएस भर्ती 2020: रिक्ति विवरण
खाद्य सुरक्षा अधिकारी – 91
फिजियोथेरेपिस्ट – 126
व्यावसायिक चिकित्सक – 86
कुल – 303

बीटीसीएस भर्ती 2020 के लिए योग्यता: आवेदक के पास संबंधित क्षेत्र में कम से कम स्नातक स्तर की डिग्री होनी चाहिए।

बीटीसीएस भर्ती 2020 शुल्क: उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 50 रुपए है।

बीटीसीएस भर्ती 2020 आयु सीमा की शर्तें: पदों के लिए पात्र होने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। अनारक्षित श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु 37 वर्ष है। महिलाओं और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए, ऊपरी आयु 40 है जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 42 वर्ष है। आयु की गणना 1 अगस्त, 2019 को की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





About Riya Jain 1137 Articles
Guys, Here I post government jobs, sarkari naukri, jobs information, jobs searching tips, jobs preparation tips etc. Visit my profile and find your desire jobs information.

Be the first to comment

Leave a Reply