Companies Avoiding Placement In College, Universities – अब नौकरी पर संकट, कंपनियों ने टाले प्लेसमेंट

अब नौकरी पर संकट, कंपनियों ने टाले प्लेसमेंट

कोरोना वायरस के कारण अब स्टूडेंट्स की इंटर्नशिप पर संकट मंडरा रहा है तथा कई कंपनियों ने स्थिति सामान्य होने तक प्लेसमेंट भी टाल दिए हैं।

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते जहां विश्वविद्यालय, कॉलेज व स्कूलों की परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं। वहीं, अब स्टूडेंट्स की इंटर्नशिप पर संकट मंडरा रहा है तथा कई कंपनियों ने स्थिति सामान्य होने तक प्लेसमेंट भी टाल दिए हैं।

जानकारी के अनुसार मालवीय राष्ट्रीय प्रोद्यौगिकी संस्थान (MNIT) में इस महीने के अंत में आने वाली कई कंपनियों ने प्लेसमेंट संबंधी शेड्यूल स्थगित कर दिया है। हालांकि नई तिथि के बारे में भी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

MNIT के प्लेसमेंट कॉर्डिनेटर महेन्द्र चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से तीन कंपनियों का शेड्यूल टाल दिया गया है। हालांकि एक चिंता यह भी है कि सेशन लेट होने से स्टूडेंट्स समय पर कंपनियों में जॉइन नहीं कर पाएंगे। कंपनियां ऐसे स्टूडेंट्स को लेकर चिंतित हैं, जिनके हाथ में ऑफर लैटर हैं। ऐसे में कंपनियों का शेड्यूल बिगड़ना भी तय है। हालांकि आईटी कंपनियों के रिक्रूटमेंट पर संकट कम है लेकिन मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर की कंपनियों ने प्लेसमेंट रोक दिए हैं। साथ ही इंटर्नशिप की प्रक्रिया भी डिले हो चुकी है।

एक अन्य इंजीनियरिंग कॉलेज के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट हैड के अनुसार कंपनियों ने ट्रेनिंग और प्री प्लेसमेंट ऑफर दोनों की प्रक्रिया स्थगित कर दी है, जिससे गफलत की स्थिति बनी हुई है। अर्थव्यवस्था पर असर होने से कुछ हायरिंग भी प्रभावित हो सकती है।







Show More











About Riya Jain 1137 Articles
Guys, Here I post government jobs, sarkari naukri, jobs information, jobs searching tips, jobs preparation tips etc. Visit my profile and find your desire jobs information.

Be the first to comment

Leave a Reply