Govt, Private Sectors Are Hiring Amid Lockdown, Apply Now – निकली बम्पर सरकारी भर्तियां, जल्द करें आवेदन

निकली बम्पर सरकारी भर्तियां, जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरियां, निजी नौकरी 2020: भले ही नौकरी-खोज वेबसाइटें मंदी के कारण रिक्तियों में गिरावट का खुलासा कर रही हैं, लेकिन भर्तियां अभी भी जारी है। भारतीय रेलवे, सेना, बीएसएफ, अन्य संगठनों के विभिन्न अस्पतालों और कोविद -19 देखभाल केंद्रों में चिकित्सा कर्मचारियों की भारी मांग है।

सरकारी नौकरियां 2020: भले ही नौकरी-खोज वेबसाइटें मंदी के कारण रिक्तियों में गिरावट का खुलासा कर रही हैं, लेकिन भर्तियां अभी भी जारी है। भारतीय रेलवे, सेना, बीएसएफ, अन्य संगठनों के विभिन्न अस्पतालों और कोविद -19 देखभाल केंद्रों में चिकित्सा कर्मचारियों की भारी मांग है।

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, एड-टेक विभिन्न पदों के लिए लोगों को काम पर रख रहे हैं, क्योंकि क्षेत्रों में लॉकडाउन के बाद एक बड़ी वृद्धि देखी गई। इसके अलावा, सरकारी क्षेत्र विभिन्न पदों के लिए भर्ती कर रहे हैं।

इस सप्ताह आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण नौकरियों की सूची

भारतीय रेलवे के COVID-19 देखभाल केंद्रों पर काम करना: ईस्ट कोस्ट रेलवे ने कोच, चिकित्सा विभाग में कोविद -19 देखभाल केंद्रों के लिए आवश्यक पैरामेडिकल स्टाफ के पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। 561 रिक्तियां हैं, और उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर काम पर रखा जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया 22 मई, 2020 को बंद कर दी जाएगी।

गोवा पीएससी भर्ती: गोवा लोक सेवा आयोग (GPSC) ने पदों के लिए 61 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मई है। इच्छुक और पात्र आधिकारिक वेबसाइट gpsc.goa.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को 6,600 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 39,100 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा।

रसायन और उर्वरक मंत्रालय में रिक्तियों: केंद्रीय प्लास्टिक इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान (CIPET), रसायन और उर्वरक मंत्रालय के तहत, तकनीकी और गैर-तकनीकी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 29 मई को बंद कर दी जाएगी। कुल 57 पद ऑफर पर हैं। इच्छुक आधिकारिक वेबसाइट cipet.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय: केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के लिए पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के तहत आवेदन प्रक्रिया 25 मई को बंद कर दी जाएगी। कुल 48 रिक्तियां प्रस्ताव पर हैं, और उम्मीदवार वेबसाइट- cpcb.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 1.77 लाख रुपये तक का वेतन मिलेगा।

एनआईसी वैज्ञानिक भर्ती 2020: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के वैज्ञानिकों और वैज्ञानिक या तकनीकी सहायक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया को बढ़ा दिया गया है, जिसे 30 अप्रैल, 2020 को बंद किया जाना था। आवेदन प्रक्रिया 1 जून, 2020 तक बढ़ गई है। इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट- nielit.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

बीसीईसीईबी भर्ती 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने शहरी स्थानीय निकायों के तहत शहर प्रबंधक के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 163 रिक्तियां भरी जानी हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया bceceboard.bihar.gov.in पर खुली है और 27 मई को समाप्त होगी।

इग्नू भर्ती 2020: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, नई दिल्ली ने निदेशक, रजिस्ट्रार, उप रजिस्ट्रार, जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) के पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक, योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हुए एक अधिसूचना जारी की है। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मई तक बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार ignou.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं।


























About Riya Jain 1641 Articles
Guys, Here I post government jobs, sarkari naukri, jobs information, jobs searching tips, jobs preparation tips etc. Visit my profile and find your desire jobs information.

Be the first to comment

Leave a Reply