How To Check RPSC School Lecturer Result Exam 2020 – RPSC School Lecturer Result Exam 2020 : स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा के परिणाम ऐसे करें चेक, नतीजे विषयवार शीघ्र होंगे जारी

RPSC School Lecturer Result  Exam 2020 : स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा के परिणाम ऐसे करें चेक, नतीजे विषयवार शीघ्र होंगे जारी

RPSC School Lecturer Result Exam 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग जल्द ही आरपीएससी स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा के परिणाम…

RPSC School Lecturer Result Exam 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग जल्द ही आरपीएससी स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी करेगा। भर्ती परीक्षा 2018 का आयोजन 3 जनवरी, 2020 से 13 जनवरी, 2020 तक किया गया था। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी है कि आरपीएससी चेयरमैन साहब से बात हुई है, परिणाम शीघ्र जारी होंगे यथासंभव आज से ही।

परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स का पालन करके अपना परिणाम देख सकेंगे।

RPSC School Lecturer Result Exam 2018
यह परिणाम शिक्षक के 5000 पदों के लिए जारी किए जाएंगे। परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आरपीएससी की आधिकारिक साइट पर जाना चाहिए

होम पेज पर परिणाम देखने के लिए वहां स्कूल लेक्चरर पदों के लिए 2018 के परिणाम देखें और हॉल टिकट पर आपके द्वारा प्रदान की गई पंजीकरण संख्या दर्ज करें। वेबसाइट पर सभी जानकारी प्रदान करने के बाद उम्मीदवार परिणाम डाउनलोड कर पाएंगे। उन्हें भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति के रूप में परिणाम का प्रिंट रखने की भी सलाह दी जाती है।

RPSC फर्स्ट ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा जनवरी 2020 में दो पारियों में आयोजित की गई थी। सुबह और शाम की शिफ्ट के लिए अलग-अलग दो पेपर 1 और 2 हैं। एक पेपर सामान्य अध्ययन का है और दूसरा विषय का जो उम्मीदवार द्वारा चुना गया था। उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट एक साथ दो पेपर के आधार पर तैयार की जाएगी न कि व्यक्तिगत रूप से।

परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही उपलब्ध होंगे और कोई भी थर्ड पार्टी वेबसाइट परिणाम जारी नहीं किये जाएंगे। प्रत्येक विषय के लिए एक मेरिट सूची जारी की जाएगी जो कि परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवारों को दिखाई देगी। साथ ही, आधिकारिक वेबसाइट पर सभी उम्मीदवारों के लिए अंकों की एक सूची जारी की जाती है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट के लिए वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।




About Riya Jain 1991 Articles
Guys, Here I post government jobs, sarkari naukri, jobs information, jobs searching tips, jobs preparation tips etc. Visit my profile and find your desire jobs information.

Be the first to comment

Leave a Reply