Rajasthan Govt Opens 167 English School For Poor Families – 167 नए इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलेंगे, ऑनलाइन होंगे एडमिशन और रिक्रूटमेंट

167 नए इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलेंगे, ऑनलाइन होंगे एडमिशन और रिक्रूटमेंट

प्रत्येक ब्लॉक मुख्यालय पर शुरू किए जाने वाले 167 अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में विद्यार्थियों के प्रवेश से लेकर स्टॉफ के चयन तक के विभिन्न कार्य ऑनलाइन होंगे।

शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेश में प्रत्येक ब्लॉक मुख्यालय पर शुरू किए जाने वाले 167 अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में विद्यार्थियों के प्रवेश से लेकर स्टॉफ के चयन तक के विभिन्न कार्य ऑनलाइन होंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग ने तैयारी तेज कर दी है।

अगले सप्ताह से स्कूलों में प्रिंसिपल की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। चयन प्रक्रिया निदेशालय स्तर से होगी। विषयों के अन्य अध्यापकों का चयन ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया व साक्षात्कार के जरिए संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में होगा।

जहां ज्यादा आवेदन, वहां लॉटरी
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि इन स्कूलों में स्टाफ की नियुक्ति सहित अन्य कार्य 24 जून तक हो जाएगा। प्रवेश के लिए ब्लॉक स्तर पर ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। ज्यादा आवेदन आए तो लॉटरी निकाली जाएगी।

स्कूल स्वीकृत, पदों का सृजन जल्दी
सरकार ने स्कूलों को स्वीकृति पहले ही दे दी थी। अब वित्त विभाग से जल्द पदों के सृजन को मंजूरी दी जाएगी।

अंग्रेजी स्कूलों का यह गणित

  • प्रदेश में नए सत्र में खुलेंगे 167 अंग्रेजी माध्यम के स्कूल
  • पहले 33 अंग्रेजी माध्यम के स्कूल संचालित हो रहे हैं।
  • कक्षा एक से पांच तक 30 विद्यार्थी प्रति कक्षा में होंगे।
  • कक्षा छह से आठ तक 35 विद्यार्थी प्रति कक्षा में होंगे।






Show More












About Riya Jain 2455 Articles
Guys, Here I post government jobs, sarkari naukri, jobs information, jobs searching tips, jobs preparation tips etc. Visit my profile and find your desire jobs information.

Be the first to comment

Leave a Reply