Sarkari Naukari 2020 In Lok Sabha Recruitment 2020 – Lok Sabha Recruitment 2020 : Lok Sabha में होने जा रही है कई बंपर भर्तियां, लाखों रुपए तक मिलेगी सैलरी

Lok Sabha Recruitment 2020 : Lok Sabha में होने जा रही है कई बंपर भर्तियां, लाखों रुपए तक मिलेगी सैलरी

Highlights
– भारत की संसद, लोक सभा (Lok Sabha Recruitment 2020) ने कई पदों के लिए आवेदन निकाले है हैं
– इच्छुक उम्मीदवार 27 जुलाई 2020 को या उससे पहले दिए गए प्रारूप के माध्यम से भारत की संसद, लोक सभा भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं
– सरकारी संगठन आवश्यक योग्यता रखने वाले पात्र व्यक्तियों से 47 अनुवादक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है

नई दिल्ली. Lok Sabha Recruitment 2020, Sarkari Naukari 2020 : कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते हुए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान भारत की संसद (Parliament of India) में काम करने की इच्छा रखने वाले युवा बेरोजगारों (Sarkari Naukari 2020) के लिए अच्छी खबर है। भारत की संसद, लोक सभा (Lok Sabha Recruitment 2020) ने कई पदों के लिए आवेदन निकाले है हैं। इच्छुक उम्मीदवार 27 जुलाई 2020 को या उससे पहले दिए गए प्रारूप के माध्यम से भारत की संसद, लोक सभा भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं। सरकारी संगठन आवश्यक योग्यता रखने वाले पात्र व्यक्तियों से 47 अनुवादक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। ये पद सीधी भर्ती पर भारत की संसद, लोक सभा, नई दिल्ली, दिल्ली में हैं।

आवेदन की आखिरी तारीख

लोकसभा Lok Sabha Recruitment 2020 में नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवार 27 जुलाई 2020 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

जानिए इससे जुड़ी जरूरी बातें

– 27 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन
– पे मैट्रिक्स में स्तर 8 (रु 47600 – 151100) सैलरी
– अभ्यर्थी को 27 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए (अनुवाद कार्य का 2 वर्ष का अनुभव रखने वालों के लिए 29 वर्ष)
– इच्छुक उम्मीदवार इस वेबसाइट में जाकर [email protected] बाकी की जानकारी लें सकते हैं

ये होने चाहिए योग्यता

आवेदक के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए या डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी माध्यम के साथ किसी भी विषय में डिग्री स्तर या मास्टर की डिग्री के रूप में हिंदी और अंग्रेजी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी विषय के साथ, किसी भी विषय में डिग्री स्तर या मास्टर की डिग्री के रूप में एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और हिंदी से डिग्री स्तर पर एक विषय।

या हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट कोर्स और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय / संस्थान से इसके विपरीत या केंद्रीय / राज्य सरकार के कार्यालयों या राज्य विधानमंडल सचिवालय या केंद्रीय / राज्य में हिंदी से अंग्रेजी और उपाध्यक्ष के लिए अनुवाद कार्य का 02 वर्ष का अनुभव सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम / स्वायत्त निकाय / भारत के सर्वोच्च न्यायालय / उच्च न्यायालय।

जानिए एग्जाम पैटर्न

उम्मीदवारों को एक प्रारंभिक परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा पास करनी होगी। प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स, सामान्य अंग्रेजी और सामान्य हिंदी के प्रश्नपत्र शामिल होंगे। मुख्य परीक्षा में अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद, हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद, अंग्रेजी निबंध, प्रीसीस और व्याकरण और हिंदी निबंध, प्रीसीस और व्याकरण शामिल होंगे।




About Riya Jain 1991 Articles
Guys, Here I post government jobs, sarkari naukri, jobs information, jobs searching tips, jobs preparation tips etc. Visit my profile and find your desire jobs information.

Be the first to comment

Leave a Reply