TSPSC Engineer Services Notification 2020, Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job 2020: Check eligibility, application fee, exam pattern and other details here – TSPSC Engineer Services Notification 2020: मैनेजेरियल पदों पर होगी भर्ती, देख लें पूरी जानकारी

SBI Specialist Officer Recruitment 2020, Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job 2020: SBI invites applications for recruitment on officer posts, check details here - SBI SO Recruitment 2020: ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, सैलरी होगी 14 लाख तक

TSPSC Engineer Services Notification 2020: तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्‍मीदवारों को मेट्रोपॉलिटन वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड इंजीनियरिंग सर्विसेज में मैनेजर के पद पर भर्ती किया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 93 रिक्‍त पदों को भरा जाना है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट tspsc.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू होगी और 31 मार्च को समाप्त होगी। इन पदों पर नियुक्त होने के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स, मेन और इंटरव्यू राउंड क्लियर करना होगा। परीक्षा की तारीखों की घोषणा होना अभी बाकी है।

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयुसीमा 34 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जुलाई 2020 के आधार पर की जाएगी। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट का भी प्रावधान है। इसके अतिरिक्‍त आवेदक के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्रों में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी भी अनिवार्य है।

उम्मीदवारों को ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेसिंग फीस के रूप में 200 रुपये और परीक्षा शुल्क के रूप में 120 रुपये का भुगतान करना होगा। तेलंगाना के बीसी, एससी, एसटी के उम्‍मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क में छूट दी गई है। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 37,100 रुपये से 91,450 रुपये के वेतनमान पर नौकरी पर रखा जाएगा।

TSPSC Engineer Services Notification 2020: परीक्षा पैटर्न
पेपर I में 150 प्रश्न होंगे और पेपर को हल करने के लिए आवेदकों को 150 मिनट दिए जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा। परीक्षा अंग्रेजी और तेलुगु में आयोजित की जाएगी। पेपर II में, उम्मीदवारों से उनके चयनित विषय से संबंधित 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा में, प्रत्येक प्रश्न दो अंकों का होगा और परीक्षा 150 अंकों की होगी।

लिखित परीक्षा को पास करने वाले उम्‍मीदवारों को इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू 50 अंकों के लिए होगा। इसे क्लियर करने के लिए, उम्मीदवारों को 40 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करने होंगे। बीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ 35 प्रतिशत और एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ 30 प्रतिशत निर्धारित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





About Riya Jain 1154 Articles
Guys, Here I post government jobs, sarkari naukri, jobs information, jobs searching tips, jobs preparation tips etc. Visit my profile and find your desire jobs information.

Be the first to comment

Leave a Reply