UPSC Recruitment 2020: Sarkari Naukri, age limit 50 years, salary according to 7th pay commission, no application fees – UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने निकालीं सरकारी नौकरी, आयु सीमा 50 साल, सैलरी सातवें वेतन आयोग के मुताबिक, कोई आवेदन फीस नहीं

UPSC Recruitment 2020: Sarkari Naukri, age limit 50 years, salary according to 7th pay commission, no application fees - UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने निकालीं सरकारी नौकरी, आयु सीमा 50 साल, सैलरी सातवें वेतन आयोग के मुताबिक, कोई आवेदन फीस नहीं

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और 2 अप्रैल, 11:59 बजे बंद हो जाएगी। कैंडिडे्टस 3 अप्रैल तक आवेदन फीस का भुगतान कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 85 खाली पद भरे जाने हैं। इन नौकरियों के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सीधे इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा या लिखित परीक्षा द्वारा शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम कटऑफ 50 प्रतिशत है जबकि ओबीसी के लिए यह 45 है और एससी, एसटी और पीएच कैटेगरी में यह 40 है।

UPSC भर्ती 2020
मुख्य डिजाइन इंजीनियर – 1
डिप्टी सुपरिंटेंडिंग आर्कियोलॉजिकल केमिस्ट – 2
सहायक अभियंता (गुणवत्ता आश्वासन, आयुध उपकरण) – 2
सहायक अभियंता (गुणवत्ता आश्वासन, छोटे हथियार) – 5
सहायक अभियंता (स्टोर, रसायन विज्ञान) – 5
सहायक अभियंता (स्टोर, जेंटेक्स) – 30
सहायक अभियंता (गुणवत्ता आश्वासन, वाहन) – 12

सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी – 1
सहायक निदेशक, ईएसआईसी – 13
सहायक रोजगार अधिकारी, राष्ट्रीय कैरियर सेवा केंद्र SC / ST – 2 के लिए
उप निदेशक (परीक्षा सुधार), यूपीएससी – 1
सहायक अभियंता (सिविल) / सहायक सर्वेयर वर्क्स ऑफ सिविल (सिविल) – 9
उप निदेशक, एनसीटी दिल्ली में नियोजन – 2

आयु: सहायक अभियंता और सहायक कर्मचारी अधिकारी पदों के लिए, ऊपरी आयु 30 वर्ष है। सहायक पशुचिकित्सा, सहायक निदेशक और उप-अधीक्षक के लिए ऊपरी आयु 35 वर्ष है। उप निदेशक के पद के लिए ऊपरी आयु सीमा 40-43 वर्ष है, मुख्य डिजाइन इंजीनियर के लिए यह 50 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी गई है।
शिक्षा: सहायक अभियंता, सहायक कर्मचारी अधिकारी, उप निदेशक और सहायक निदेशक के पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में मास्टर स्तर की डिग्री होना आवश्यक है। बाकी पदों के लिए संबंधित क्षेत्र में स्नातक स्तर की डिग्री आवश्यक है।

यूपीएससी भर्ती 2020 फीस: उम्मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों और महिलाओं को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





About Riya Jain 1157 Articles
Guys, Here I post government jobs, sarkari naukri, jobs information, jobs searching tips, jobs preparation tips etc. Visit my profile and find your desire jobs information.

Be the first to comment

Leave a Reply